INDIN MYSTERY | UNBELIEVABLE THINGS OF INDIA

नमस्कार दोस्तो ,

          स्वागत है आपका  FactArea  में |  आज हम बात करने जा रहे है भारत के कुछ अनसुलझे रहस्यो के बारे में , जिनका जवाब दुनिया मे आज तक किसी के पास नही | तो आइये जल्द से जल्द सुरु करते है आज का टॉपिक |

          दोस्तो भारत एक बेहत ही विशाल देश है | एवं विश्व की सबसे प्राचीन सभ्यताओं में भारत को शामिल किया जाट है | भारत देश मे कुछ ऐसी अविश्वसनीय घटनाये हुई है जिनका जवाब आज तक किसी के पास नही है |

1) क्या ताज महल पहले शिव मंदिर था ?




           दोस्तो भारत की ये रहस्यमई घटना कोई नही सुलजा पाया की ताज महल पहले शिव मंदिर था या नही | दोस्तो आपको पता ही होगा कि शाह जहां ने अपनी पत्नी मुमताज के लिए आगरा में यह भव्य ताज महल का निर्माण किया था | पर बात यही खत्म नही होती , इसी बात को गलत साबित करती हुई एक theory बाहर आई ( the conspiracy theory)  । नई दिल्ली के प्रोफेसर P.N Oak  यह बात अपनी theory में बताते है कि ताज महल की जगह पहले तेजो महालय नामका शिव मंदिर था । बादमे शाह जहां ने इस मंदिर को गिरवा कर वहाँ पर ताज महल खड़ा कर दिया । अब ये तो एक theory थी जो सत्य को नकारती है , पर सत्य क्या है ये अभी तक पता नही चला ।

2) 70 सालो से बिना खाये पिये ज़िंदा है यह साधु !




           जी हां अपने सही सुना प्रहलाद जानी नामक एक साधु भारत मे है , जो कई सालों से मा अम्बा के भक्ति कर रहे है । इनहोका कहना है कु सन 1940 से उन्होंने कुछ खाया पिया नही है । यानी कि पिछले 79 सालों से यह इंसान बिन खाये पिये ज़िंदा है । यह सच है या जुठ यह जानने के लिए विज्ञानिको ने इनपर 5 कैमरे सतत 24 घंटे तैनात रखे 1 महीने तक । लेकिन इन्होंने 1 महीने तक कुछ खाया न कुछ पिया । अब यह कैसे शक्य है इसका जवाब तो आजके आधुनिक विज्ञन के पास भी नही है ।

3) दुनिया में सबसे पहले विमान की खोज भारत मे हुई थी !




         यह मज़ाक नही ही । टाइम्स ऑफ इंडिया में एक आर्टिकल आया था जो यह साबित करता है कि दुनिया में पहले विमान की खोज भारत ने की थी । आर्टिकल में बताया गया है कि महाराष्ट्र के शिवकर बापू नामक व्यक्ति ने 1895 में बिना मनुष्य के उड़ने वाले विमान की खोज की थी । जिसका नाम मरुत शाखा रखा गया था । यह विमान पहली ट्राय में ही गिर कर टूट गया था , ओर दूसरे विमान बनाने के लिए उनके पास पैसे नही थे । इसलिए उन्होंने यह कार्य आगे नही बढ़ाया । कमाल है ना सिर्फ कुछ पेसो के लिए मानव इतिहास बदल गया ।

4) रहस्य मई वानर मानव !

 

        सन 2001 में दिल्ली में एक वानर ओर मनुष्य के जैसा एक जीव सामने आया । ये जीव 4 फ़ीट लंबा था और इसने अपने सर पर हेलमेट जैसा कुछ पहन रखा था । 13 may 2001 में इस जानवर ने 15 लोगों पर रहस्य मई तरीके से हमला कर दिया । और हैरतंगेज़ कर देने वाली बात तो यह थी कि यह हमले के बाद हमलो की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही गई । न जाने कितने लोग घायल हुए और कितने ही मौत की नींद सो गए । आज तक पता नहीं चला कि वो क्या था , कहा से आया था , किस लिए आया था , ओर वापस कहा गया ।

 ऐसी  घड़ी , सिर्फ इतने प्राइस में कही नही देखी होगी


      अगर आपको ऊपर दिए गए टॉपिक पढ़के कही भी ऐसा लगे कि factArea तू तो कुछ भी फेक रहा है तो आपके हाथों में दुनिया की सबसे उम्दा टेक्नोलॉजी है । आप कहि भी पता कर सकते है । हमारा मकसद आप तक सत्य पोहचना है ।

      अगर आपको हमारा टॉपिक अच्छा लगे तो लाइक ज़रूर करे और आगे आपको जीसी भी टोपिक पर जानकारी चाहिए वो हमें comment में ज़रूर बताये ।



             धन्यवाद । 

Post a comment

0 Comments