FACEBOOK Vs TIKTOK !! COMPETITION BETWEEN LEGENDS

                               नमस्कर दोस्तों .



                  स्वागत हे आपका fact area में . आज हम बात करने जा रहे हे इंटरनेट की दुनिया के दो दिग्गज तानाशाह फेसबुक और टिकटोक के बिच चल रही लड़ाई के बारे में . तो चलिए जल्द से जल्द शुरू करते हे आजका टॉपिक .






--)) अभी बेहत ही चर्चित एप टिकटोक जो भारत के आलावा दुनिया के कई देशो में धूम मचा रहा हे . शायद हल ही में फेसबुक के मालिक ज़ुक्केर्बुर्ग के एक इंटरव्यू से पता चलता हे की फेसबुक अब खतरे में हे .

--)) फेसबुक के मालिक मार्क ज़ुक्केर्बुर्गे के मुताबिक "टिकटोक बड़ी ही तेज़ी से वायरल हो रहा हे . मेरे साथ साथ इंस्टाग्राम भी इस चिंता में हे " .




--)) टिकटोक के सामने की टक्कर में फेसबुक के सामने सबसे बड़ा पड़ाव हे चीन . जहा एक बाजु चीन में फेसबुक के 4,25,000 downloads हुए वही दूसरी तरफ उतने ही टाइम में चीन में टिकटोक के 64,000,00,00 download हुए .

--)) फेसबुक के लाइफ टाइम के यूज़र्स 1.5 Billion + हे . वही टिकटोक के सिर्फ चीन में ही 1.4 Billion डाउनलोड हो चुके हे . आपको बता देखी टिकटोक चीन के आलावा दुनिया कई और देशो में भी बेहत ही चर्चित हे . आपको पता ही होगा की भारत में टिकटोक कितना वायरल हे .

--)) ज़ुक्केर्बुर्ग ने अपने इंटरव्यू में बताया " टिकटोक बड़ा अच्छा प्रदर्शन कर रहा हे , मुझे तो इस बात से हैरानी हे की यह पहली चाइनीज़ इंटरनेट कंपनी हे जो बड़ी तेज़ी से दुनिया में एक्सपेंड हो रही हे . जहा पर हम दक्षिणी एशिया में अपनी जडे फैलाने की सोच रहे थे वही टिकटोक ने अमेरिका में अपना दबदबा कायम कर लिया . बेशक फेसबुक एक यूनिक आईडिया था पर टिकटोक तो एक गेम चेंजर साबित हुआ . अब शायद इंस्टाग्रांम का भारत में आखरी दौर चल रहा हे ".




--)) अब फेसबुक और इंस्टाग्राम एक होने जा रहे हे टिकटोक के सामने की इस लड़ाई में . जुक्केर्बुर्ग का कहना हे की वे LASSO नामके एक नए प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हे . जो मेक्सिको जैसे देशे में बेहत ही सफल होगा . उनका मानना हे की वे उन देशो में जायेगे जहा पर अभी तक टिकटोक नहि पंहुचा और उनसे पहले जाकर अपना दबदबा कायम कर लगे .




--)) LASSO भी टिकटोक के जैसे ही शार्ट वीडियो बनाने वाली एप होगी . पर शायद यह कुछ नए और इंटरेस्टिंग फीचर्स के साथ आएगा . जो बड़ी ही तेज़ और तर्रार टक्कर देने वाला हे टिकटोक को .





--)) 15 सेकंड का यह खेल . जो फैला हुआ हे भारत के हर कोने में . जकड़ा हुआ हे हर भारतीए को . टिकटोक 150 मार्किट में अवेलबल हे . 75 भाषा में . और 70 करोड़ से ज़्यादा एक्टिव यूज़र्स के साथ हर महीने . हर महीने 20 करोड़ से ज़्यादा भारतीय एक्टिव यूज़र्स . मचा दी हे धूम कुछ ही समय में .

--)) अब देखना रहा की फेसबुक कैसे सामना करता हे इस टिकटोक नामी दुश्मन से ?

--)) क्या फेसबुक और इंस्टाग्राम की जोड़ी कर पायेगी कुछ कमाल ?

--)) क्या LASSO खड़ा रह पायेगा टिकटोक के सामने ?



                   ये सब जानने के लिए बने रहे FACT AREA पर . हम बड़ी ही जल्द एक पोस्ट लाएंगे और आपके सभी सवालों का जवाब देंगे . उसके लिए आपको हमारी छोटी सी मदद करनी होंगी . बस शेयर करे हमारी पोस्ट आपके दोस्तों को . आपके एक शेयर से हमें बहुत मदद मिल शकति हे .




                धन्यवाद .

Post a comment

0 Comments